You are currently viewing Aura Kya Hai (What Is Aura)

Aura Kya Hai (What Is Aura)

अगर आपने Robot 2.0 मूवी देखी है. तो आपको Aura Kya Hai ये पता होगा. क्युकी उस मूवी में हर चीज का एक Aura दिखाया गया है. लेकिन जी लोगों ने वो नहीं देखी है. उनको में आज बताऊंगा की Aura Kya Hota Hai.

एक बात हमेशा याद रखना की हर चीज के चारो और Aura होता है. ये दिखता नहीं है लेकिन असल में होता जरुर है. इस आर्टिकल को पूरा जरुर पड़ना क्युकी की आपको आज बहुत सारे अनोखी बाते आज जानने को मिलेंगी. तो चलो सुरु करते है.

Aura Kya Hai (औरा क्या होता है)

Aura Kya Hai (औरा क्या होता है)
Aura Kya Hai (औरा क्या होता है)

Aura का मतलब Energy होता है. ये Energy बहुत प्रकार की होती है आगे हम इसके प्रकार भी देखेंगे. इस औरा की मदत से आप किसी को भी अपनी तरफ Attract कर सकते हो. साथ ही साथ इस दुनिया में जीतनी भी चीजे है उनके चारो तरफ एक Energy Filed होती है.

जिसे कोई आम इंसान अपनी आखो से नहीं देखा सकता. चाहे वो चीज जिवित हो या निरजीव उन सभी के चारो तरफ Aura का एक Layer होता है. ये Scientificali Prove है की दुनिया में हर चीज असल में Energy (उर्जा) है.

मतलब आप जो हातो में मोबाइल पकडे हुवे हो वो Solid नहीं है वो असल में Energy है. जो की सॉलिड रूप में है. ये मोबाइल ही नहीं पूरी की पूरी दुनिया एक Energy ही है. Aura को अगर Scientific Term में Discribe करे तो वो एक Electro Magnetic Field है.

जो की इंसान के चारो और होता है उसको Human Energy Field भी कहते है. ओरा आखो से दिखाती नहीं लेकिन हर इंसान दूसरेका इंसान का औरा Sense करता है Consciously नहीं SubConsciously.

मतलब आपकी औरा को देखने वाला Sub-consciously Mind में रीड करता है वो भी Automatically. इसी लिए आप किसी इंसान को देखकर ही भाप लेते है की वो इंसान कैसा है. असल में Aura Meaning Energy है. तभी तो हर कोई गूगल पर सर्च करता है की Aura Kya hai.

साथ ही साथ आपको भी देखकर बाकि लोग ये भाप लेते है की आप कैसे इंसान हो. Aura Actually आपके Physical, Mental, और Emotional Condition को दर्शाता है. अभी तक आपको पता चल गया होगा की Aura Kya hot hai.

Aura कितने प्रकार का होता है?

देखो औरा के बहुत अरे प्रकार होते है और वो इंसान को दर्शाते है. जैसे की एक बुरे इंसान का Dark Aura होता है. वैसे ही अलग अलग स्वभाव के इंसानों का अलग अलग औरा होता है. कुछ इस प्रकार होता है.

  1. Purpal Aura
  2. Yellow Aura
  3. Green Aura
  4. Blue Aura
  5. White Aura
  6. Red Aura
  7. Human Aura
  8. Black Aura

अपनी Aura को कैसे Powerful बनाये?

अभी तक आप Aura Kya hai ये देखा होगा. लेकिन अब उसको कैसे Powerful बनाते है ये जानेंगे. हमरे बॉडी के आस पास जो Magnetic Field है वो हमारा औरा होता है. वो जितना भी पावरफुल होगा उतनी ही हमारे लाइफ में Positivite बडती जाएगी.

कुछ चीजे हर रोज करने से हमारा औरा बड़ता है.

1. Deep Breathing

हर रोज सुभह सुभह deep breathing उंदर बहर करने से हमारा औरा बढना सुरु होता है. लेकिन breathing करने के लिए आपको आखें बंद करनी होती है उसके बाद ही आप अच्छी breathing कर पाएंगे.

जब आपकी आखे बंद होती है और आप जितना ज्यादा oxygen लेते है उतनी ज्यादा हमारे अंदर शक्तिया एकत्रित होने लगती है. जैसे की आपने Aura kya hai में तो देखा ही है.

2. Spend Time In Nature

सबसे पहले आपको हर रोज Nature को Feel करना है. यानी आपको पेड़ो, पक्षी और जानवरो के साथ टाइम बिताना है. तभी आप अच्छे से Nature को समज पाएंगे. उसके बाद आपका धीरे धिरे औरा बड़ने लगता है.

3. Positive Affirmation

जितना हम आपने आप को Positive Affirmation देते है उतने ही हम पावरफुल बनते चले जाते है. सही मायनोमे देखा जाये तो हमारे आस पास ऐसी कुछ शक्तिया है जिसका इस्तेमाल करे हम हरी Strength बड़ा सकते है.

कुछ इन चीजो के वजह से आप आपका Aura बड़ा सकते है.

आज आपने क्या सिखा

आज हमने Aura Kya Hai (What Is Aura) ये देखा. जिसमे हमने Aura कितने प्रकार का होता है इस पर बात कीई है और बताया भी है की कितने प्रकार होते है. आखिर में अपनी Aura को कैसे Powerful बनाये इसके कुछ तरीके भी देखे.

अगर आपको हमारा Aura Kya Hai पर लिखा हुवा आर्टिकल पसंद आया हो तो इस शेयर करे.

Omkar Pandit

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम Omkar Pandit है और में इस वेबसाइट का Owner हु. अगर आपको मेरे लिखे हुवे Article पसंद आये हो तो इसे आपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.

Leave a Reply