You are currently viewing G2 क्या है और G2 से पैसे कैसे कमाए जानिए हिंदी में

G2 क्या है और G2 से पैसे कैसे कमाए जानिए हिंदी में

GG2 एक Review वेबसाइट है. जहा पर आप Review देकर पैसे कमा सकते है. ये एक USA बेस वेबसाइट है. जहा आप फ्री में अकाउंट खुलवा सकते है और दिनके 10 डॉलर तक कमा सकते है. G2 Capterra की तरह एक Review वेबसाइट है.

जहा पर आपको हर Review के 10 डॉलर मी जाते है. लेकिन यहाँ पर आप महीने में 5 रिव्यु ही दे सकते हो. यानी महीने का 50 $ ही कमा सकते हो. लेकिन कोई बात नहीं दोस्तों 50 डॉलर भी कोई कम अमाउंट नहीं होती. जिसकी मदत से आप Amazon से काफी Product खरीद सकते है.

लेकिन याद रखना की यहाँ पर Capterra से भी ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है. आपको यहाँ पर उनिक Review लिखना पड़ेगा. तभी जाकर आपका Review Publish होगा. आप तोर पर G2 वाले 2 से 3 दिन में ही आपको बता देते है की आपका Review Accepted हुवा है या नहीं.

G2 पर अकाउंट कैसे ओपन करे

G2 पर अकाउंट बनाने के लिए आपको सबसे पेहले LinkedIn पर अकाउंट बनाना होगा. क्युकी जितने अभीत Review Accepte किये जाते है उनमे से 90 परसेंट Review LinkedIn से Login किये हुवे यूजर के होते है. तो इसे नोट करे और Login करदे.

Create G2 Account

LinkedIn से Sign In करने के बाद आपको आपकी एक Profile बनानी होगी यानी Job Tital और बाकि सब चीज भरनी होगी. उसके बाद आपने जितने भी Software इस्तेमाल किये है उनको सेलेक्ट करने Continue Button पर क्लिक कर देना है.

आपका Account ओपन हो जायेगा. उसके बाद आप उन इस्तेमाल किये हुवे सॉफ्टवेर के बारे में Review दे सकते हो. साथ ही साथ हर Review का 10 डॉलर कमा कसते हो. Review देना का सारा Process Capterra की तरह ही है.

G2 Payment Proof

g2 Payment Proof
g2 Payment Proof

आपको बस Claim Reward पर क्लिक करना है. आप उसी पेज पर Redirect हो जावोगे जहा पर आपको Gift Card Code मिएगा. लेकिन इसका Process Capterra जैसा नहीं है. आपको prepaiddigitalsolutions के वेबसाइट पर जाकर इसे Visa Debit Card में Convert करना पड़ेगा.

उसके बारे में में किसी और आर्टिकल में बताऊंगा की उसे Visa Card में Convert कैसे करते है.

Review लिखते समय आपको इन चीजो का ध्यान रखना होगा.

  1. किसी भी तरह से Review Copy नहीं होना चाहिए यानी आपको किसी का Review ऊठाकर Copy Paste नहीं करना है.
  2. Review बहुत detail में लिखे जिसकी वजह से Review Accepted होने के Chances बड जाते है.
  3. जिस भी सॉफ्टवेर के बारे में आप Review लिख रहे है उसको कुछ समय इसतेमाल कर और बाद में ही उसपर Review लिखे.
  4. दूसरो ने लिखे हुवे Review को पड़े और समजे की Review कैसे लिखते है. उसके लिए आपको उस सॉफ्टवेर का ना और आगे G2 Review लिखाकर गूगल पर सर्च करे आपको सभी रिव्यु मिल जायेंगे. Ex – Paypal G2 Review.
  5. एक ही दिन में एक ही Review दे ताकि उनको ऐसा ना लगे की आप कोई गलत काम कर रहे है.

Omkar Pandit

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम Omkar Pandit है और में इस वेबसाइट का Owner हु. अगर आपको मेरे लिखे हुवे Article पसंद आये हो तो इसे आपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.

Leave a Reply