You are currently viewing I Love You Meaning In Hindi और Love के Psychological Facts

I Love You Meaning In Hindi और Love के Psychological Facts

I Love You Meaning In Hindi
 [hide]

आम तोर पर हर किसी को I Love You का मीनिंग पता ही होगा. लेकिन जिनको आय लव यु का Meaning हिंदी में क्या होता है. ये जानना है वो लोग इस आर्टिकल को पड़ सकते है. I Love You का मीनिंग हिंदी में ” मे तूमसे प्यार करता हु ” ऐसा होता है.

हालाकि इस लाइन का इस्तेमाल किसी व्यक्ति को पसंद करने के बाद ही आपने मु से निकलता है. वैसे आम तोर पर आज कल एक Friends दुसरे Friend को भी Love You कहता है. हाला की इसका मलतब कुछ और होता है.

Love के Psychological Facts

प्यार और प्यार से जुडी हुवी हमारी Feeling, दुनिया में से सबसे स्ट्रोंग Forces में से एक है. अगर आपने इस Force को एक्सपीरियंस करा है तो आपको पता होगा की प्यार के साथ कितनी खुशिया, मस्ती, और मुश्किलें आती है. उसके बावजूद भी ज्यादा तर लोगो को प्यार भरे Relationship उनके लाइफ को मीनिंग देते है. सो आज हम बात करेंगे प्यार के Psychological Facts के बारे में.

1. एक लड़का और एक लड़की कभी दोस्त नहीं हो सकते. हालाकि ये फैक्ट इतना Controversial होने के बावजूद भी सच है.

2. जब भी आप आपने Romantic Relationship को Secret रखते हो तब दोनो Partners के अंदर Romantic Feeling बढने लगाती है. ऐसा Relationship आपके Excitement Level को काफी लंबे समय तक बनाये रखता है. इसतरह आप अपनी happiness को अपने partners के साथ Secretly शेयर कर सकते हो. जिसकी वजह से Breakup होने के Chances कम रहते है.

3. एक Gender को अपने Opposite Gender को Attract करने के Chances’ बड जाते है अगर वो Blue रंग के कपडे पहता है तो. क्युकी ये कलर Stability, Reliability, Calmness, Confidence, और Loyalty दर्शाता है.

4. जब भी हम बीमार होते है, या फिर हमें चोट लग जाती है तब हमें उन लोगो के साथ टाइम स्पेंड करना चाहिए जो हमें प्यार करते है. क्युकी एक Positive Emotional कनेक्शन हमारे अंदर ऐसे Chemical को ट्रिगर करता है जो पैन किल्लर की तरह काम करके हमारे Heling Speed को तेज कर देता है.

5. क्या आप जानते हो Girls और Boys अलग तरह से बेटने के बाद ही Emotional Connect Feel करते है. लड़किया दुसरे इन्सान से ज्यादा Connected Feel करती है जब वो Face to Face बात करती है. पर लडके एक दुसरे के साइड में बेटकर Emotional Connect बनाते है. ये इस लिए होता है क्युकी हजारों सालोसे Families को बचने की Duty Boys की रही है. तभी आमने सामने बेटने की बजाये लडके साइड में बेटना पसंद करते है.

6. एक लड़की दुसरे लड़की को प्यार से I Love You केह सकती है लेकिन एक लड़का दुसरे लडके को प्यार से I Love You कभी नहीं कहेगा.

7. ज्यादा तर लोगो को ये नहीं समज आता की लड़कियोको अपने पार्टनर में पैसा और पॉवर पसंद आती है या फिर वो उनके नेचर को पसंद करती है. हाला की psychology हमने ये बताती है की लड़किया ज्यादा टार केसेसमे उन लड़को को प्रेफर करती है जिनका Social Status उनसे ज्यादा हो. क्युकी ऐसा करके उनका उन बात की Shorty मिल जाती है की ये इंसान उनसके बच्चो और उसके resources दे पायेगा और उने सेफ जगह पर रख पायेगा.

अगर आपको I Love You Meaning In Hindi और Love के Psychological Facts पर लिखा हुवा आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर करे.

Omkar Pandit

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम Omkar Pandit है और में इस वेबसाइट का Owner हु. अगर आपको मेरे लिखे हुवे Article पसंद आये हो तो इसे आपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.

Leave a Reply