You are currently viewing Rakuten Insight से पैसे घर बेहट ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

Rakuten Insight से पैसे घर बेहट ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

Rakuten Insight एक बहुत बड़ी कंपनी है जहा पर बहुत बड़े पॉइंट के सर्वे आते है. जिनकी मदत से आप Amazon और Flipkart जैसे वेबसाइट पर शोपिंग कर सकते हो. आपके अकाउंट में जैसे ही 100 पॉइंट हो जाते है वैसे ही आप उसके Gift Card खरीद सकते हो और उसकी मदत से शोपिंग कर सकते हो.

इसे Rakuten Insight वेबसाइट में आपको अलग अलग प्रकार के सर्वे करने के लिए मिल जायेंगे. जैसे की Technology, Electric, market Research और इत्यादि. अब हम डिटेल में देखेंगे की RakutenInsight से पैसे कैसे कमाए जाते है और उसपर अकाउंट कैसे बनाये.

Rakuten Insight पर अकाउंट कैसे बनाए

  1. सबसे पहले इस Link पर क्लिक करे.
  2. अब आपके सामने एक पेज खुलेगा जहा पर आपको Sign Up With Google पर क्लिक करना होगा.
  3. उसके बाद आपको Email address और password डालकर Sign Up कर लेना है.
  4. अगर आपके Email Address पर एक Confirmation का Email आया है तो उसको Confirm कर दीजिये. अगर नहीं आता तो कोई बात नहीं. आपका अकाउंट ओपन हो जायेगा.

Rakuten Insight से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

आप घर बेहटे ईस वेबसाइट से ऑनलाइन सर्वे पुरे करके पैसे कमा सकते है. आपको यहाँ पर हर एक सर्वे पुरे करने के 25 पॉइंट से लेकर 200 पॉइंट तक मिलते है. कभी कबार कमाए हुवे पॉइंट को आपने अकाउंट में आने में 14 से 15 दिन भी लग जाते है.

तो इस वजह से आप इस वेबसाइट पर काम करना बंद मत करिए. बस थोडा टाइम लगता है लेकिन पॉइंट आपने अकाउंट में आ जाते है. आपको सर्वे के notification आपके ईमेल पर आएंगे जहा पर सर्वे पूरा करने की लिंक दिई हुवी होती है.

Rakuten Insight से पॉइंट को Withdrawal कैसे करे

आप आपने पॉइंट को Paytm, Amazon और Flipkart में Withdrawal कर सकते है. यानी उसके Gift Voucher और Promo Code ले सकते हो. यहाँ पर Minimum Withdrawal 100 पॉइंट का है. आपके अकाउंट में जैसे ही 100 पॉइंट हो जाते है तो आप तुरंत उसको Gift Voucher में Convert कर सकते हो और उसके Shopping कर सकते हो.

बस आपको जिसमे gift voucher लेना है उसपर क्लिक करना होगा आपके सामने एक Promo Code आयेगा उसको उसको उसे वेबसाइट जाकर redeem करना होता है तभी आपको पॉइंट के पैसे मिलते है. सायद ये process बहुत लेंदी है लेकिन आपको बहुत ही द्यान से करनी होगी.

तभी आप उसका इस्तेमाल कर सकते है.

Omkar Pandit

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम Omkar Pandit है और में इस वेबसाइट का Owner हु. अगर आपको मेरे लिखे हुवे Article पसंद आये हो तो इसे आपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.

Leave a Reply